Friday 14 September 2018

सुल्तानगंज में अजगैवीनाथ साहित्य मंच द्वारा हिंदी दिवस के अवसर पर विचार गोष्ठी सह कवि गोष्ठी सम्पन्न




हिंदी दिवस के अवसर पर अजगैवीनाथ साहित्य मंच, सुल्तानगंज के बैनर तले अखिल भारतीय अंगिका साहित्य कला मंच के प्रदेश कार्यालय, अंगलोक सुल्तानगंज (भागलपुर) में विचार गोष्ठी सह कवि गोष्ठी का आयोजन कविवर हीरा प्रसाद हरेंद्र जी की अध्यक्षता में हुआ। जिसका संयोजन एवं सञ्चालन मच के अध्यक्ष कविवर भावानंद प्रशांत ने किया। गोष्ठी में इस बात पर विस्तार से विमर्श हुआ की "जिज्ञासा संसार" का"अंगिका विशेषांक " पत्रिका जो सौ से अधिक पेज की होगी, शीघ्र ही पूर्णरूपेण मल्टी कलर में प्रकाशित हो रही है। इस ऐतिहासिक पत्रिका का लोकार्पण हेतु अखिल भारतीय अंगिका साहित्य कला मंच के द्वारा नवम्बर 18 में राष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम राजधानी पटना के किसी सभागार में आयोजित हो। इसकी सफलता के लिए  विधायक सुबोध राय, "जिज्ञासा संसार" के संपादक पप्पू यति, प्रधान संपादक सह " नई धारा " के संपादक डॉ. शिवनारायण आदि से विमर्श करने की योजना बनी। साथ ही आयोजन समिति, संचालन समिति, स्वागत समिति आदि की रूप रेखा पर भी चर्चा हुई।

कार्यक्रम के दूसरे पड़ाव में हिंदी दिवस पर आधारित कविता पाठ का दौर चला, जिसमें कविवर हीरा प्रसाद हरेंद्र, मुख्य अतिथि डॉ. श्यामसुन्दर आर्य, डॉ. बबुआ नंदन सिंह, रामस्वरूप यादव " मस्ताना", सुधीर कुमार प्रोग्रामर, मंच के अध्यक्ष भावानंद प्रशांत, सचिव मनीष कुमार गूँज, कुणाल कुमार, मो. सलमान के अलावे अन्य कवि शामिल हुए।


कार्यक्रम के अन्त में हिंदी और अंगिका के गगनचुम्बी स्वर्गारोही साहित्यकार प्रो. (डॉ.) छेदी साह की आत्मा की शांति के दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धाजलि अर्पण और धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम संपन्न हुआ।
.............
समाचार स्रोत- सुधीर कुमार प्रोग्रामर 
प्रतिक्रिया हेतु ईमेल आइडी- editorbiharidhamaka@yahoo.com



   
  






No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.